सुविधाओं के साथ-साथ छात्रों के सुरक्षा का भी ध्यान रखती है हिमालयन यूनिवर्सिटी

शिक्षा

सुविधाओं के साथ-साथ छात्रों के सुरक्षा का भी ध्यान रखती है हिमालयन यूनिवर्सिटी
देश भर में कई विश्वविद्यालय हैं जो छात्रों को कई तरह कि सुविधा मुहैया कराने का दावा करती है लेकिन अगर बात करें सुरक्षा की तो कई बार ये देखने को मिला है कि बड़े से बड़ा विश्वविद्यालय छात्रों को सुरक्षा मुहैया करने में असफल साबित हो जाता है। वहीं बात की जाए हिमालयन यूनिवर्सिटी की तो ये विश्वविद्यालय छात्रों को तमाम तरह की अकादेमिक सुविधा तो देता ही है ,इसके साथ-साथ छात्रों के सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखता है।
देश के तमाम बड़े शिक्षण संस्थान में रैगिंग एक बड़ी समस्या है कई बार तो इसकी वजह से गंभीर घटना घटित हो जाती है। रैगिंग के कारण नए छात्रों के मन में भय बना रहता है। लेकिन अगर आप हिमालयन यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने आ रहें हैं तो भय को त्याग दीजिए और निर्भीक होकर अपने सपनो को उड़ान दीजिए क्योंकि इस विश्वविद्यालय का परिसर रैगिंग मुक्त और सुविधा युक्त है।
इस विश्वविद्यालय का शिक्षक और सीनियर्स छात्र फ्रैशर्स के साथ उसी तरह का व्यवहार करते हैं जैसे कि एक परिवार में होता है। हिमालयन यूनिवर्सिटी में सीनियर्स कैंपस में न सिर्फ नियमित तौर पर आते हैं बल्कि अपने अनुभव को फ्रेशर के साथ साझा भी करते हैं।
अगर बात की जाए सुरक्षा की तो ये विश्वविद्यालय सिर्फ़ एंटी-रैगिंग पर ही काम नहीं करता है, इस विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों के स्वास्थ का भी पूरा ध्यान रखा जाता है। छात्रों के स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए यहां पर समय-समय पर मेडिकल चेक-अप शिविर आयोजित किया जाता है।
इसके साथ ही छात्रों को फिट रखने के लिए तमाम तरह के सुविधा भी मुहैया कराइ जाती है। इन सभी कारणों से हिमालयन यूनिवर्सिटी बच्चों के लिए पहली पसंद बनता जा रहा है। यहां पर पढ़ रहे छात्रों की सराहना भी इस बात का प्रमाण है कि ये संस्थान शिक्षा के कसौटी पर शत-प्रतिशत खड़ा उतर रहा है।
इसलिए अगर आप भी भय मुक्त और सुविधा युक्त विश्वविद्यालय में अपना एडमिशन लेना चाहते हैं तो दिये गए लिंक पर क्लिक करें :https://www.himalayanuniversity.com/online-admission-form.php

Leave a Reply