राहुल ने लगाए चुनाव आयोग पे निशाना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष निर्वाचन आयोग ने समर्पण कर दिया

राजनीति

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को चुनाव आयोग पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष आयोग ने समर्पण कर दिया। इसे पूरे देश ने देखा। इससे साफ हो गया है कि आयोग अब निष्पक्ष नहीं रहा।

कांग्रेस अध्यक्ष अध्यक्ष ने ट्वीट किया कि चुनाव आयोग ने चुनावी बांड और ईवीएम से लेकर चुनावी कार्यक्रम में हेरफेर करने, नमो टीवी, ‘मोदी सेना’ और अब केदारनाथ के नाटक तक मोदी और उनके गिरोह के समक्ष आत्मसर्पण किया है। चुनाव आयोग पहले निडर और सम्मानित होता था। अब उसमें वह बात नहीं है।

कांग्रेस आयोग पर लगातार आरोप लगा रही है कि इस चुनाव में उसकी भूमिका संदिग्ध रही है। उसका आरोप है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पार्टी ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की 11 शिकायतें दर्ज कराई थीं, लेकिन आयोग ने उन पर विचार नहीं किया। जब यह मामला उच्चतम न्यायालय गया तो आयोग ने मोदी को क्लीनचिट दे दी।

खबरों के मुताबिक एक दिन पहले ही चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर कहा था कि कथित आचार संहिता उल्लंघन को लेकर प्रधानमंत्री को आयोग की मंजूरी पर उनकी असहमति दर्ज नहीं किये जाने को लेकर वह चुनाव आयोग की बैठकों से अलग रहेंगे।

Leave a Reply